फैसला आपका | Faisla Aapka Novel PDF In Hindi

फैसला आपका – Faisla Aapka Book PDF Free Download

पुस्तक का एक मशीनी अंश

सबसे पहले हमे ये जानना चाहिए कि धर्म का मतलब क्या है?धर्म का मतलब है. खुदा के कहने के अनुसारजिंदगी गुजारना।

अब जानते हैं इस्लाम धर्म के बारे में..इस्लाम बनता है सल्म शब्द से सल्म का मतलब है शाति और अम्न (पीस और इस्लाम का मतलब हैं “सुद को अल्लाह के आदेश के लिए सामर्पण कर देना. और मुस्लिम उसे कहते हैं जो अल्लाह के हुयम के अनुसार अपनी जिंदगी को बिताते हैं।

अब जानते हैं हिंदु धर्म के बारे में.असलियत तो ये हैं कि हिंदू नाम का कोई धर्म है ही नहीं, हिंदु जो शब्द है वो सबसे पहले फारसी लोनो के द्वारा बस्तेमाल किया गया था जमायो हिन्दुस्तान में आए थे।

उन्होंने ये रियु शब्द इस्तेमाल किया था उन लोगो के लिए जो हिन्दुस्तान में रहते हैं। यानी हिन्दुस्तान में रहने वाले लोगों को बनाते है हिं और सिंदू धर्म में जितनी भी धार्मिक विवे है जैसे. रामायण, महाभारत, भागवत गीता, उपनिषद बदमनुस्मृति,

पुराम इत्यादि।आप इनमे से कोई भी सित्ताबा ना कर देख लीजिए किसी भी किताब में आपको हिंदु शब्द मिलेगा ही नही तय आपको का लगेगा कि हिंदु धर्म का असली नाम सनातन धर्म है।

आर्य समाप कि स्थापना करने वाले स्वामी दयानंद सरस्व न कता है हिंदु धर्म कोई धर्म ही नही है असली धर्म है सनातन धर्म और अगर आप सनातन धर्म को अरबो लिसेती दो 1001 इस्लामबनेगा।

यो संदेश ये है कि. वो(अल्लाह ईबर) सिर्फ और सिर्फ एक है और पूजा (इवादत) सिर्फ उसी कि करो. वोडी है जो पूजा करने के लायक है और ईश्वर के अंतिम क्रवि(रसूल) मुहम्मदास.) ये सब हम आगे इस किताब में पढेंगे |

इस्लाम कि नीद पहला कलिमा- कलिमा ए-तथ्यव है|

लेखक अब्दुल्ला-Abdullah
भाषा हिन्दी
कुल पृष्ठ 37
Pdf साइज़1 MB
Categoryधार्मिक(Religious)

फैसला आपका – Faisla Aapka Book/Pustak Pdf Free Download

Leave a Comment

Your email address will not be published.