गौ रक्षा और हिंदुस्तानी मुसलमान | Gau Raksha Aur Hindustani Musalman PDF

गौ रक्षा और हिंदुस्तानी मुसलमान – Gau Raksha Aur Hindustani Musalman Book/Pustak Pdf Free Download

हिंदुस्तानी मुसलमान की गौ रक्षा

सितम्बर 1971 में महाराष्ट्र के मशहूर शहर नागपुर ग गाय की हिफाजत के सिलसिले में एक, उष्य स्तरीय कांग्रेस आयोजित हुई थी। इस विशेष कापस में हिन्दुस्तान की विख्णात हिन्दु हस्तियों मौजूद थीं।

आर.एस. एस. के स्थानीय एव केंद्रीय लीडर, सामाजिक संस्थाओं के जिम्मेदार कार्यकर्ता, विशिष्ठ गैर मुस्लिम बुद्धिजीवी और हिन्दु मजहबी नागदशक और दूसरे चोटी के लोग शामिल थे।

इन के अलावा गऊ रखा समिती जैन महामडल’, मारवाडी लीफ सोसायटी सनातनी धर्म वैदिक धर्म और ‘गीता मंदिर’ जैसी संस्थाओं के जिम्मेदार और मार्गदर्शक भी मौजूद थे।

इस बार कांग्रेस के जिम्मेदारों आलहाज गाना अब्दुल करीम पारेख साहय को प्रमुख वकता की हैसियरा से बुलाया और उन्हें गाय की हिफाजत के सिलसिले में अपने विचार प्रकट करने का आमन्त्रण दिया।

मौलाना ने इस कार्कस में 45 मिनट नायण दिया। भाषण बड़ा जंचा तुला, सतर्क और बड़ा सशकत एव प्रमेय रानी था जिसे बहुत पसंद किया गया। यह भाषण टेय-रिकार्डर द्वारा सुरक्षित कर के बाद में लिखा गया।

यह भाषण मौलाना ने हम को किताबी शक्ल में छापने के लिये पेश किया हम उनके बडे शुक्रगुजार है और बड़ी खुशी के साथ इसे पाठकों की सेवा में पेश कर रहे हैं,

इस दुआ के साथ कि खुदा मौलाना की इस खिदमत को कबूल फरमाए । इंसान की किसी कोशिश व मेहनरा बारे में यह नहीं कहा जा सकता कि वह गलतियों से पाक है।

मोहतरम मौलाना की यह किताब मी एक इसानी कोशिश है। इस के कुछ अशी से नाभेद किया जा सकता है। विचार एवं शितन की दृष्टी से भी कुछ पहलू सुधार योग्य हो सकते हैं

लेखक अब्दुल करीम पारीख-Abdul Karim Parekh
भाषा हिन्दी
कुल पृष्ठ 21
Pdf साइज़10.2 MB
Categoryसाहित्य(Literature)

गौ रक्षा और हिंदुस्तानी मुसलमान – Gau Raksha Aur Hindustani Musalman Book/Pustak Pdf Free Download

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *