कल्कि अवतार किस युग में आयेगा? | Kalki Avatar

कल्कि अवतार किस युग में आयेगा? | Kalki Avatar Book/Pustak Pdf Free Download

पुस्तक का एक मशीनी अंश

लोग आकाश में एक उपग्रह पर रखे लेजर बंदूकों के माध्यम से लडेंगे। क्या हम अभी भी उम्मीद करते हैं कि दुनिया के रक्षक अंतिम अवतार जन्म लेंगे और घोड़े और तलवार से दुश्मन से लड़ेंगे?

ऐसा होने के लिए, पहले पूरी मानव जाति को उसकी वैज्ञानिक प्रगति के साथ नष्ट होना होगा। और फिर जो लोग बचेंगे उन्हें अपना जीवन पुनः शून्य स्थिति से फिर से आरंभ करना होगा।

फिर उन कुछ लोगों में जो बच गए, उन के बीच में यदि कोई दुष्ट व्यक्ति है, तो वह तलवार से समाप्त हो सकता है। लेकिन क्या अगर ऐसा होता है, तो दुनिया के उद्धारक के आने का क्या फायदा है।

इसलिए अगर हम ऐसा सोचते हैं तो हम गलत है। ११०० ई. से अरब लोग सोडा और कोयले के मिश्रण से विस्फोटक, बनाते और प्रयोग करते आ रहे हैं। उत्तर पुराण और त्रिलोक सागर के अनुसार महावीर स्वामी की मौत के १००० वर्षों के बाद कल्कि अवतार को जन्म लेना है,

जो के लगभग ५०० ई. है। अब हमें यह पता करना चाहिए कि किसी संत या प्रसिद्ध व्यक्ति अथवा अवतार को नहीं जानते जिन्होंने भारत में ५०० ई. के आसपास जन्म लिया हो।

तो आइये हम उन्हें भारत के बाहर खोजें। हम पिछले १५०० सालों में इतिहास के सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों की सूची का अध्ययन करना चाहिए। यदि हम माइकल एच हार्ट व्दारा लिखित

किताब इतिहास के १०० सबसे प्रभावशाली व्यक्तित्व देखें हम हजरत मुहम्मद (स.) के रूप में पहला नाम पाते हैं, और वह ५७१ ई. में पैदा हुए और इतनी प्रसिध्धि के साथ कोई अन्य व्यक्ति ने लगभग ५०० ई. में जन्म नहीं लिया।

यह एक संयोग है कि कल्कि अवतार और मोहम्मद साहब के जन्म का समय एक ही है। चलिए पुष्टि के लिए कल्कि अवतार को जानने और मुहम्मद साहब की पहचान कल्कि अवतार के रूप में

लेखक Q.S Khan
भाषा हिन्दी
कुल पृष्ठ 7
Pdf साइज़1 MB
Categoryसाहित्य(Literature)

कल्कि अवतार किस युग में आयेगा? | Kalki Avatar Book/Pustak Pdf Free Download

Leave a Comment

Your email address will not be published.