बाइबल पर टिका | Hindi Version The Beloved Disciple’s Memoirs and Letters

Hindi Version The Beloved Disciple’s Memoirs and Letters Book/Pustak Pdf Free Download

पुस्तक का एक मशीनी अंश

क्या हम सच जान सकते है? यह कहाँ मिलता है? क्या इसे हम तर्कानुसार प्रमाणित कर सकते हैं क्या कोई अनन्त षक्ति है? क्या ऐसा कोई परम सत्य हैं जो हमारे जीवन और संसार की अगुवाई कर सके?

क्या जीवन का कोई अर्थ है? हम क्यों यहाँ पर है? हम कहाँ जा रहे है? ये बुद्धिसम्पन्न लोगों द्वारा घृणा किए गए वो सवाल हैं जिन्होंने पुरूवात से ही बुद्धिमान लोगों को भयभीत किया हुआ है (सभो 1:13-18 39-11)।

मैं अपने जीवन के मध्य अंषों की व्यक्तिगत खोज को याद कर सकता हूँ। अपने ही परिवार के मुख्य सदस्यों की गवाही के कारण मैं युवा अवस्था में ही मसीही विष्वासी बन गया। जब मै जवान हो गया तो अपने और संसार के बारे में प्रष्न भी बढ़ने लगे।

साधारण संस्कृति और धार्मिक अनुश्ठान वह अर्थ नहीं ला सके जो मैने पढ़े और अनुभव किए थे। यह इस अचेतन और कठोर संसार में मेरे दुविधा, खोज, अभिलाशा और आषाहीनता के अनुभव करने का समय था।

बहुत से लोग यह दावा करते है कि इन सवालों का उत्तर उनके पास है पर खोज और मनन के बाद मैने पाया कि उनके उत्तर इन बातों पर आधारित थे 1) व्यक्तिगत तत्वज्ञान, 2) प्राचीन मिथ्या, 3) व्यक्तिगत अनुभव और 4) मनोवैज्ञानिक प्रवृति ।

मुझे जरूरत थी कुछ प्रमाणों, कुछ सबूतों, कुछ तकरार बातों की जिन पर मैं अपना संसारिक दृश्टिकोणों, अंषों का बना मेरा जीवन और मेरे जीने का कारण आधारित कर सकें।

मैंने ये सब कुछ अपने बाइबल के अध्ययन में पाया। मैं इसकी विष्वासयोग्यता के प्रमाणों का खोजने लगा जो मुझे इन जगहों पर मिले :

1) पुरातत्व विज्ञान के द्वारा बाइबल विष्वस्त ऐतिहासिकता का प्रमाण. 2) पूराने नियम की भविश्यवाणीयो की पूर्णता, 3) 1800 साल के बाइबल के लेखन काल में भी बाइबल के संदेष में एकता

लेखक Bob Utle
भाषा हिन्दी
कुल पृष्ठ 513
Pdf साइज़3.1 MB
Categoryसाहित्य(Literature)

Hindi Version The Beloved Disciple’s Memoirs and Letters Book/Pustak Pdf Free Download

Leave a Comment

Your email address will not be published.